UPSRTC Bharti 2024: 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा सरकारी नौकरी, सैलरी 18,200

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UPSRTC Bharti 2024– उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन डिपार्टमेंट में नौकरी करने का सुनहरा मौका अब आ चुका है, क्योंकि उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन डिपार्टमेंट के द्वारा कंडक्टरो की वैकेंसी के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के जो भी युवा प्रदेश सड़क परिवहन डिपार्टमेंट में नौकरी हासिल करना चाहते हैं, उन्हें इस वैकेंसी की पूरी डिटेल को अवश्य ही हासिल करना चाहिए। बताना चाहते हैं कि, इस बार यह वैकेंसी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिले के लिए घोषित की गई है, जिनमें मुख्य तौर पर 6 जिलों को शामिल किया गया है। तकरीबन 1659 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है और इन पदों को भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होने वाली है।

UPSRTC Bharti 2024: 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा सरकारी नौकरी, सैलरी 18,200
UPSRTC Bharti 2024: 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा सरकारी नौकरी, सैलरी 18,200

UPSRTC Bharti 2024

यदि आप भी उत्तर प्रदेश परिवहन की इस वैकेंसी के अंतर्गत गवर्नमेंट नौकरी पाना चाहते हैं, तो आपको इस आर्टिकल को पूरा अवश्य ही पढ़ना चाहिए, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको यह सभी जानकारी देने वाले हैं कि, इस वैकेंसी के लिए उम्र सीमा कितनी है और कौन-कौन सी एलिजिबिलिटी निश्चित की गई है तथा नौकरी में आवेदन करने के लिए आपको कितने रुपए की फीस जमा करने की आवश्यकता होगी। वहीं आवेदन की तारीख और आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया क्या होगी।

Nrega Job Card Online Form 

यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए पदों का विवरण

उत्तर प्रदेश के ऐसे युवा जो इस वैकेंसी के अंतर्गत अच्छी गवर्नमेंट नौकरी हासिल करना चाहते हैं, उन्हें इस वैकेंसी के अंतर्गत आवेदन करने से पहले पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी हासिल करनी चाहिए। जानकारी के बताना चाहते हैं कि, उत्तर प्रदेश परिवहन डिपार्टमेंट ने 1649 पदों पर वैकेंसी निकली हुई है और इसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश के 6 जिलों के उम्मीदवारों से आवेदन भी मांगे गए हैं और हर जिले के लिए अलग-अलग संख्या पदों की निश्चित की गई है।

मुरादाबाद के लिए –557 पद  
लखनऊ के लिए –288 पद  
नोएडा के लिए –162 पद  
अलीगढ़ के लिए –239 पद  
बरेली के लिए –266 पद  
गाजियाबाद के लिए –147 पद  

यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए आयु सीमा [UPSRTC Bharti 2024 Age Limit]

सभी उम्मीदवारों को बताना चाहते हैं कि, इस वैकेंसी के लिए आवेदिक व्यक्ति की कम से कम उम्र 18 साल होनी चाहिए और अधिक से अधिक उम्र 40 साल होनी चाहिए। हालांकि जो लोग आरक्षण की श्रेणी में आते हैं, उन्हें उम्र सीमा में छूट प्रदान की जा रही है, परंतु छूट का लाभ हासिल करने के लिए आरक्षण के सर्टिफिकेट का नंबर आवेदन के दौरान देना जरूरी है, तभी उम्र सीमा की छूट का लाभ लिया जाएगा।

Rozgar Bazaar job Portal

यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता [UPSRTC Bharti 2024 Education Qualification]

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं क्लास की परीक्षा को पास किया हुआ है, वह इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा विभाग के द्वारा ट्रिपल सी का सर्टिफिकेट भी मांगा जा सकता है, जिसे प्रस्तुत करना जरूरी है। यदि उम्मीदवार ने देश के किसी अन्य राज्य के किसी भी बोर्ड से 12वीं क्लास की एग्जाम को पास किया है तो भी वह इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

UP Police Bharti 2024

यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क [UPSRTC Bharti 2024 Registration Fees]

उम्मीदवारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि उपरोक्त पदों में यदि आप आवेदन करते हैं तो आपको कोई भी आवेदन फीस जमा करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि डिपार्टमेंट के द्वारा निशुल्क आवेदन का सिस्टम इन पदों के लिए रखा गया है।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024

यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए आवेदन तिथि [UPSRTC Bharti 2024 Last Date]

उपरोक्त वैकेंसी का नोटिफिकेशन साल 2024 में 22 जनवरी के दिन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन के हिसाब से देखा जाए तो अभी आवेदन तारीख को लेकर के कोई भी अनाउंसमेंट नहीं की गई है। हालांकि सभी उम्मीदवारों को हम यह बताना चाहते हैं कि, जल्द ही वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। ऐसे में आपको हर 2 से 3 दिन के अंदर ऑनलाइन संबंधित वैकेंसी की जानकारी को अवश्य ही पढ़ना चाहिए।

Army Agniveer Bharti 2024

यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें? [UPSRTC Bharti 2024 Online Apply]

1: आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को यूपीएसआरटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना है।

2: होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको इस वैकेंसी का लिंक दिखाई पड़ता है। लिंक पर क्लिक करना है।

3: अब स्क्रीन पर एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होता है। इसमें सभी जानकारी को दर्ज कर देना है।

4: सभी जानकारी को भरने के बाद महत्वपूर्ण दस्तावेज को भी ऑनलाइन अपलोड कर देना है।

इस प्रकार से आसानी से आप वैकेंसी के लिए घर बैठे अप्लाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य निकाल लेना है, ताकि भविष्य में यह आपके काम आ सके।

Home Guard Bharti 2024

CONCLUSION:

इस आर्टिकल में हमने आपको UPSRTC Bharti 2024 की जानकारी प्रदान कर दी है और यह भी बता दिया है कि UPSRTC Vacancy 2024 के अंतर्गत कितने पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। यदि आपके मन में भी भी कोई सवाल है, तो कमेंट बॉक्स में पूछ ले। हम जल्द ही आपके सवालों का जवाब देंगे। इस आर्टिकल को फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों और जान पहचान के लोगों के साथ अवश्य शेयर करें, ताकि क्या पता यह जानकारी उनके भी काम आ जाए।

होम पेजयहां क्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटयहां क्लिक करें

FAQ:

Q: यूपीएस आरटीसी भर्ती के अंतर्गत कितने पदों पर वैकेंसी निकाली गई है?

ANS: 1649

Q: यूपीएस आरटीसी भर्ती के आवेदन शुरू हुए या नहीं?

ANS: अभी नहीं

Q: यूपीएसआरटीसी भर्ती के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया क्या होगी?

ANS: ऑनलाइन

Other Links –

Leave a Comment

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now